प्रायोरिटी सेक्शन के निर्माण कार्यों का प्रबंध निदेशक द्वारा निरीक्षण

आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रायोरिटी सेक्शन में तेजी से किये जा रहे निर्माण कार्यों का प्रबंध निदेशक एनसीआरटीसी द्वारा आज निरीक्षण किया गया। यह निरीक्षण 17 किलो मीटर लंबे प्रायोरिटी सेक्शन के 5 स्टेशनो और लगभग पूरे हो चुके वायाडक्ट और उनपर चल रहे विभिन्न सिस्टम को लगाने के कार्यो पर केंद्रित रहा।

सम्पूर्ण प्रायोरिटी सेक्शन के वायाडक्ट का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है और सभी 5 स्टेशन भी तेजी से निर्मित किये जा रहे हैं। अभी ट्रैक बिछाने, ओएचई इंस्टॉल करने और सिग्नलिंग उपकरण लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमारे डिजाइन और सुविधाएं सभी बिंदुओं पर हमेशा यात्री केंद्रित होनी चाहिए। उन्होंने उनसे निर्माण कार्यों की जटिलताओं और चुनौतियों के विषय में भी जानकारी प्राप्त की और इससे निपटने की दिशा में उनका मार्गदर्शन किया।

प्रबंध निदेशक महोदय ने निर्माण कार्यों का जायज़ा लेने के साथ-साथ कांवड़ यात्रा के लिए एनसीआरटीसी द्वारा किए जा रहे उपायों की भी समीक्षा की। उन्होंने ट्रैफिक मार्शलों की संख्या, ट्रैफिक डायवर्जन स्कीम, इंपैक्ट प्रोटेक्शन व्हीकल का प्रयोग, रोप लाइटिंग की उपलब्धता आदि का भी ब्यौरा लिया। उन्होंने इतनी तेज़ धूप और गर्मी में काम कर रहे मज़दूरों एवं इंजीनियरों का उत्साहवर्धन किया और उनके अथक परिश्रम एवं निष्ठापूर्ण प्रयासों के लिए उनकी प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को उचित कार्य वातावरण और अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने की हिदायत भी दी।.